मेरठ के सरधना में शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां सरधना में गंगनहर के पुल पर बना अंग्रेजों के जमाने का पुल अचानक धराशायी हो गया। पुल टूटने के दौरान यहां से डस्ट लेकर गुजर रहा एक ट्रक हादसे की चपेट में आ गया। ट्रक का पीछे का हिस्सा नहर में गिर गया। गनीमत रही कि हादसे में चालक सुरक्षित बच गया। बताया गया कि चालक ने समय रहते कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं पुल टूटने से मार्ग पर आवागमन प्रभावित हो गया है।

जानकारी के अनुसार इस पुल का ब्रिटिश काल में बनवाया गया था। तभी से इस पर आवागमन जारी था। काफी पहले ही इस पुल का समय पूरा हो गया था, ऐसे में पुल कभी भी क्षतिग्रस्त हो सकता था। इसे लेकर क्षेत्रवासी लगातार नए पुल के निर्माण की मां कर रहे थे। लेकिन शनिवार को आखिरकार हादसा हो गया। आगे तस्वीरों में देखें ये हादसा।

सरधना में सलावा झाल के पास गंगनहर का पुराना पुल टूटने से बड़ा हादसा टल गया। यहां पुल टूटते ही डस्ट से भरा ट्रक आधा नहर में गिर गया। बिजलीघर के निकट यह हादसा हुआ है। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि कई गांवो का आवागमन बंद हो गया है।

बता दें कि सलावा गंगनहर का करीब सौ साल पुराने पुल पर ओवरलोड वाहनों का बेखौफ दौड़ना जारी थी। इसी कारण शनिवार को पुल आखिर बीच में से टूट गया। डस्ट से भरा ओवरलोड ट्रक आधा बीच मे लटकता हुआ झूलता रहा। यह दृश्य देखकर हर कोई दंग रह गया। हालांकि यह पुल दर्जनों गांवों को जोड़ता था।
ग्रामीणों का कहना है कि यह पुल सौ साल से पुराना अंग्रेजी शासन का बना हुआ है। जर्जर हालत होने के बाद भी विभाग ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई। इस लापरवाही के चलते बड़ा हादसा होने से बच गया।
इसी पुल के नीचे से सलावा जल विद्दयुत ग्रह के लिए पानी जाता है। वहीं अब सलावा, जमालपुर, कुशावली, ज्वालागढ़, खेड़ा, अक्खेपुर सहित दर्जनों गांवों का आवागमन बाधित हो गया।