आगरा में 30 से कम उम्र में कोरोना संक्रमित का पहला मामला मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। संक्रमित किशोरी के संपर्क में आने वाले लोगों के नमूने लिए गए हैं।

आगरा जिले में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया है। खंदारी क्षेत्र की रहने वाली 14 वर्ष की किशोरी में कोरोना की पुष्टि रविवार को हुई। उसके संपर्क में आने वाले लोगों के नमूने लिए गए हैं।

कोरोना के 11 मामले 23 मार्च से अब तक सामने आ चुके हैं। इससे पहले जो 10 मरीज मिले, सभी की उम्र 30 वर्ष से ज्यादा थी। पहला मामला 30 वर्ष से कम उम्र के मरीज का है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि रविवार को जिस किशोरी में कोरोना की पुष्टि हुई, उसके घर विभाग की टीम पहुंची और किशोरी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। दवाएं उपलब्ध करा दी गई हैं। उसके परिवार के बाकी सदस्यों और संपर्क में आने वाले बाकी लोगों की जांच कराई गई है।

जीनोम सीक्वेंसिंग अभी नहीं

जिले में अब तक मिले 11 कोरोना मरीजों में से किसी मरीज का नमूना जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए नहीं भेजा गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी का कहना है कि जीनोम सीक्वेसिंग भर्ती होने वाले मरीजों की कराई जानी है। जिले में अभी किसी भी कोरोना मरीज को भर्ती कराने की नौबत नहीं आई है। मरीजों को घर में आइसोलेट कर दिया जा रहा है। प्रोटोकॉल के अनुरूप दवाएं दी जा रही है। मरीज ठीक भी हो रहे हैं।