राजूपाल हत्याकांड में फरार शूटर एक लाख के इनामी अब्दुल कवि के वांछित भाई वली के साथ वायरल फोटो में दिखे संदिग्ध को सरायअकिल कोतवाली से जबरन छुड़ा ले जाने के बाद स्थानीय भाजपा नेताओं की लॉटरी निकल चुकी है।

राजूपाल हत्याकांड में फरार शूटर एक लाख के इनामी अब्दुल कवि के वांछित भाई वली के साथ वायरल फोटो में दिखे संदिग्ध को सरायअकिल कोतवाली से जबरन छुड़ा ले जाने के बाद स्थानीय भाजपा नेताओं की लॉटरी निकल चुकी है। अब शूटर का प्रत्यक्ष अथवा परोक्ष रूप से जिसने भी साथ दिया, वह सत्ता पक्ष के नेताओं की शरण में पहुंचने लगा है। फिलहाल इटैला गांव के एक संदिग्ध को अब तक सत्ता पक्ष के किसी नेता का संरक्षण नहीं मिल सका है। वह स्थानीय नेताओं के जरिये जुगाड़ लगा रहा है।

उमेशपाल हत्याकांड के बाद एसटीएफ तथा पुलिस ने माफिया अतीक के शूटर अब्दुल कवि पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। तीन मार्च को शूटर का घर जमींदोज कराने के बाद पुलिस ने घर की दीवारों में छिपाकर रखे नाजायज असलहे व बम बरामद करने का दावा किया। इसके बाद उन लोगों को चिन्हित किया जाने लगा जो शूटर या उसके परिवार को संरक्षण देते थे।

पुलिस ने 19 मददगारों को गिरफ्तार कर कुल 44 असलहे बरामद किए थे। जिसमें 28 असलहें लाइसेंसी थे। असलहों का लाइसेंस तो किसी और के नाम पर था लेकिन उनका इस्तेमाल शूटर कवि अथवा उसके परिवार के लोग करते थे। पुलिस की इस कार्रवाई से इलाके में खलबली है।

शुक्रवार को हर्ष फायरिंग के एक मामले में पैरवी के लिए सांसद विनोद सोनकर के प्रतिनिधि ज्ञानसिंह पटेल व नेवादा मंडल अध्यक्ष विवेक शुक्ला समर्थकों के साथ सरायअकिल कोतवाली पहुंचे। उनके साथ औधन गांव का शमीम आलम भी था। शमीम की फोटो शूटर के वांछित भाई वली ने अपनी फेसबुक की डीपी में लगा रखी थी।

पुलिस सूत्रों की मानें तो शमीम को वह काफी दिनों से तलाश कर रही थी। शमीम को देखते ही पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए कोतवाली में बैठा लिया। इसे लेकर भाजपा नेताओं ने जमकर हंगामा किया। बाद में अफसरों के दखल पर पुलिस को हिरासत में लिए गए शमीम आलम को छोड़ना पड़ा। इस घटना के बाद से अब्दुल कवि के मददगार अब भाजपा नेताओं के संरक्षण में ही खुद को महफूज मान रहे हैं।

चर्चा रही कि कौशाम्बी कोतवाली के इटैला गांव का एक व्यक्ति भी शूटर का खास है। वह शूटर कवि के प्रयागराज में प्लाटिंग का काम करके करोड़ों का मालिक बन चुका है। कवि व उसके मददगारों पर पुलिसिया कार्रवाई के बाद से इटैला निवासी बिजनेस पार्टनर भी मोबाइल बंद करके भूमिगत हो चुका है। अब उसके परिवार के लोग भाजपा नेताओं से संपर्क साधने में जुटे हैं। बिजनेस पार्टनर को ऐसे नेता की तलाश है, जिसका संरक्षण मिलने के बाद पुलिस उसका बाल भी बांका नहीं कर सके।

… तो राजा भइया और पिंटू द्विवेदी को पकड़ कर दिखाए पुलिस

सरायअकिल कोतवाली से संदिग्ध को छुड़ाने के दौरान नेवादा मंडल अध्यक्ष ने पुलिस को खुले शब्दों में चुनौती तक दी थी। मंडल अध्यक्ष ने पुलिस को चेताया कि किसी अपराधी के साथ फोटो खिंचवा लेने से सामने वाला अपराधी नहीं हो जाता है। शूटर कवि के भाई वली की कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया, मानिकपुर से अपना दल विधायक अविनाश चंद्र द्विवेदी उर्फ लल्ली महराज के भाई पिंटू द्विवेदी और नेवादा ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि संदीप मिश्रा के साथ भी फोटो वायरल हुई है। अगर पुलिस में दम है तो इन्हे पकड़ कर दिखाए।

अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का मंडल अध्यक्ष है शमीम

पांच दिन पहले हर्ष फायरिंग के मामले में पैरवी करने पहुंचे भाजपा के नेवादा मंडल अध्यक्ष विवेक शुक्ला के साथ रहा औधन निवासी शमीम आलम भाजपा में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का नेवादा मंडल अध्यक्ष है। शमीम आलम के पुलिस हिरासत में आने के बाद कोतवाली में हुए हंगामे के दौरान सरायअकिल पुलिस ने वांछित शूटर अब्दुल कवि और उसके भाई वली के साथ गहरे संबंध होने की बात बताई है। शमीम की शूटर के भाई के साथ फोटो वायरल होने के बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।