बदायूं में पति की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने आत्मघाती कदम उठा लिया। उसने चाकू से अपना गला काट लिया। उसे गंभीर हालत में अस्पपताल में भर्ती कराया गया है। उधर, पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया है।

बदायूं के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक अपनी साली से शादी करना चाहता है। इस बात का विरोध करने पर वह पत्नी को प्रताड़ित कर रहा था। इससे आहत पत्नी ने सोमवार को अपना गला चाकू से काट दिया। घायल महिला को आनन-फानन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद पुलिस ने महिला के पति को हिरासत में लिया है।

युवक ने करीब दो साल पहले अपनी साली से संबंध बना लिए। इसके बाद वह आए दिन ससुराल जाने लगा। वह अकेला ही ससुराल जाता। कई कई दिन तक वहीं रुकता। चूंकि जीजा-साली का रिश्ता था, इसलिए किसी ने दोनों पर शक नहीं किया। इधर, युवक की पत्नी अपने मायके जाने की जिद करती तो वह उसे नहीं ले जाता था।

 

विरोध पर पत्नी को पीटता था 

किसी तरह से पत्नी को उसके अवैध संबंधों की जानकारी हो गई। पत्नी ने पति से अपने मायके जाने से मना किया तो वह साली से शादी की जिद करने लगा। इसका पत्नी ने विरोध किया तो वह उसके साथ मारपीट करने लगा। युवक के परिजनों ने भी उसको समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना। वह साली से शादी की जिद पर अड़ा रहा।

इस बात से आहत होकर सोमवार की सुबह करीब 10 बजे महिला ने चाकू से गला काट दिया। महिला तड़पती हुई जमीन पर गिर गई। चीख-पुकार सुनकर महिला के ससुरालीजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना देने के बाद महिला को लेकर जिला अस्पताल आए।
पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया 
सूचना मिलने के बाद एसएचओ गौरव विश्नोई पुलिस टीम के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। घटना की जानकारी ली। इसके बाद महिला के पति को हिरासत में लिया गया। एसएचओ का कहना है कि पूछताछ में पता चला है युवक अपनी साली से शादी करना चाहता है। इसी वजह से अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। तहरीर आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।