लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर आसान जीत दर्ज की। केएल राहुल की टीम की इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़े बदलाव देखने को मिले

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्करण का शुरुआती एक हफ्ता पूरा हो चुका है और 10 मुकाबले अभी तक खेले जा चुके हैं। इसके बाद पॉइंट्स टेबल में भी अब काफी खलबली देखने को मिल रही है। शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के बाद SRH की टीम का बुरा हाल हो गया और पहले से ही 10वें स्थान पर काबिज इस टीम का नेट रनरेट और खराब हो गया। उधर लखनऊ ने तीसरे मैच में दूसरी जीत दर्ज करते हुए ऐसा उलटफेर किया कि अभी तक दोनों मैच जीतने वाली डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को नीचे खिसकाते हुए टॉप पोजीशन पर कब्जा कर लिया।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने नंबर 5 से सीधे टॉप पोजीशन पर छलांग लगा दी है। वहीं अपने दोनों मैच हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 10वें स्थान पर ही है और उसका नेट रनरेट अब सबसे खराब -2.867 हो गया है। पहले मैच में हैदराबाद को राजस्थान ने हराया था। अब दूसरे मैच में लखनऊ के खिलाफ टीम को हार झेलनी पड़ी। पिछले 9 आईपीएल मैचों में सनराइजर्स की टीम की यह 8वीं हार है। पिछले सीजन में भी इस टीम का प्रदर्शन खराब रहा था और टीम 14 में से आठ मुकाबले हारकर आठवें स्थान पर रही थी। इस बार टीम ने खिलाड़ी और कप्तान तो बदल दिए लेकिन किस्मत फिलहाल बदलती नहीं दिख रही है।

पॉइंट्स टेबल का ताजा हाल

पॉइंट्स टेबल की ताजा पोजीशन के लिए अभी तक लीग में जो हुआ उसकी बात करें तो गुजरात और पंजाब की टीमों ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीते हैं। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज की और टीम हैदराबाद को हराकर टेबल टॉपर बन गई। उधर कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एक मैच हारा है तो इन टीमों को एक-एक जीत भी मिली है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम अपना पहला मुकाबला हारी है तो सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स का सबसे बुरा हाल है जिन्हें अपने दोनों शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

शुक्रवार को हुए मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर खेलकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 121 रन ही बना सकी। जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16 ओवर में ही 5 विकेट खोकर 127 रन बनाए और आसान जीत दर्ज कर ली। चार ओवर पहले मिली इस जीत के कारण लखनऊ के नेट रनरेट में काफी उछाल देखने को मिला। यही कारण रहा कि 1.358 के नेट रनरेट के साथ केएल राहुल की टीम ने टॉप पोजीशन पर कब्जा जमा लिया। वहीं गुजरात टाइटंस (0.700) की टीम दूसरे और पंजाब किंग्स (0.333) तीसरे स्थान पर खिसक गई।