मुख्तार अंसारी के खिलाफ मार्च 2021 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराया था, जिसके बाद नवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर ईडी के अफसरों ने पूछताछ करने के बाद बयान भी दर्ज किया था।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में अब माफिआयों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। उमेश पाल अपहरण केस में जहां अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा हुई है तो वहीं अब दूसरे नामी माफिया मुख्तार अंसारी पर भी कानून का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। मुख्तार को एक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान उसके बेटे अब्बास अंसारी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।

मामले की अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी 

सीबीआई कोर्ट ने आज की सुनवाई के बाद मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख तय कर दी है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी। बता दें कि मुख्तार के खिलाफ मार्च 2021 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराया था, जिसके बाद नवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर ईडी के अफसरों ने पूछताछ करने के बाद बयान भी दर्ज किया था। इस मामले में ईडी की टीम मुख्तार के परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ कर चुकी है। मुख्तार के दोनों बेटों के साथ ही भाई अफजाल अंसारी, सिबगतुल्लाह अंसारी और भतीजे से पूछताछ कर चुकी है।