गोकलपुरी में अपने घर के बेडरू में मृत पाए गए बुजुर्ग शख्स सरकारी स्कूल से बतौर वाइस प्रिंसिपल रिटायर हुए थे, जो अपनी पत्नी के साथ रहते थे।

दिल्ली के गोकलपुरी इलाके से सोमवार सुबह एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक बुजुर्ग दंपती की गला रेतकर हत्या कर दी गई और लूटपाट की गई है। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में यह लूटपाट के लिए की गई हत्या का मामला लग रहा है, हालांकि हम हर एंगल से जांच कर रहे हैं।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वारदात वाली जगह को सील कर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

 

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आईं ये बातें

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 7.19 बजे पीसीआर पर डबल मर्डर की कॉल मिली। सूचना मिलने पर पुलिस गोकलपुरी के भागीरथी विहार स्थित घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने पाया कि घर के अंदर ग्राउंड फ्लोर पर बने बेडरूम में राधेश्याम वर्मा(72) और उनकी पत्नी वीना (69) का शव जमीन पर पड़ा हुआ है।

शवों का गला रेता हुआ था और पूरे कमरे में खून फैला हुआ था। साथ ही कमरे का हाल देखकर लग रहा था कि घर को लूटा गया है। ग्राउंड फ्लोर और प्रथम तल के इस मकान में नीचे बुजुर्ग दंपती और ऊपर उनके बेटा-बहू और पोता रहते हैं।

 

मृतक राधेश्याम वर्मा एक सरकार स्कूल के वाइस प्रिंसिपल के पद से रिटायर हुए थे। परिवार इस मकान में बीते 38 साल से रह रहा है। शुरुआती जांच में पुलिस को घर से 4.5 लाख रुपये नगद और कुछ गहने गायब मिले  हैं। पुलिस को आशंका है कि आरोपी घर के पीछे लगे लोहे के गेट से अंदर घुसे होंगे।
घर का एक हिस्सा बेचने वाले थे राधेश्याम वर्मा

जांच में ये भी बात सामने आई है कि मृतक राधेश्याम वर्मा ने हाल ही में अपने घर का पिछला हिस्सा बेचने के लिए पांच लाख रुपये एडवांस लिए थे। मृतक का बेटा रवि वर्मा मुस्तफाबाद में गेस्ट टीचर की नौकरी करता था। हालांकि अब उसकी गारमेंट और कॉस्मेटिक की दुकान जोहरीपुर में है।

उसका कहना है कि उसने अपने माता-पिता को रविवार की रात 10.30 बजे आखिरी बार देखा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के लिए टीमें लगा दी हैं। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचकर सबूत जुटा रही है।