समर सिंह ने अपनी अर्जी में कहा है कि वह बीते आठ अप्रैल से जिला जेल में बंद है। उससे पहले वह पहली पेशी पर अदालत आया था तो कचहरी परिसर में लोगों ने खूब हंगामा किया था।

भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी गायक समर सिंह उर्फ समरजीत सिंह डरा हुआ है। इस संबंध ने पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी पर मंगलवार को होने वाली सुनवाई से पहले समर सिंह ने अपने अधिवक्ता अनुज यादव के जरिये अदालत में अर्जी दी।

पहली पेशी में हुआ था जमकर हंगामा

समर सिंह ने अपनी अर्जी में कहा है कि वह बीते आठ अप्रैल से जिला जेल में बंद है। उससे पहले वह पहली पेशी पर अदालत आया था तो कचहरी परिसर में लोगों ने खूब हंगामा किया था। हंगामे के कारण वह मानसिक रूप से डरा हुआ है। इसलिए वह व्यक्तिगत पेश होने की बजाय वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अदालत में पेश होने की अनुमति चाहता है। अदालत ने समर सिंह के अनुरोध पर उसे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेश होने की अनुमति दी है।

भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी समर सिंह की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी पर मंगलवार को कोर्ट का आदेश आ सकता है।

अदालत में समर सिंह को 72 घंटे पुलिस रिमांड पर देने के लिए विवेचक की तरफ से शनिवार को दिए गए आवेदन पर सोमवार को सुनवाई हुई। समर सिंह के अधिवक्ताओं अनुज यादव, विकास यादव व आशीष सिंह ने कहा कि पुलिस रिमांड संबंधी आवेदन कि प्रति आरोपी को उपलब्ध कराई जाय ताकि आपत्ति दाखिल की जा सके।

अदालत ने इस पर सुनवाई के बाद आरोपी को जिला कारागार से पुलिस रिमांड के आवेदन की प्रति उपलब्ध कराने के लिए मंगलवार को तलब किया है। माना जा रहा है कि आकांक्षा दुबे की आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए अदालत समर सिंह की 72 घंटे की कस्टडी रिमांड की अर्जी मंजूर कर लेगी।

पुलिस कस्टडी रिमांड से सुलझेगी गुत्थी

पुलिस के अनुसार, कस्टडी रिमांड मंजूर होने पर आकांक्षा की आत्महत्या की वजह के संबंध में समर सिंह से विस्तार से पूछताछ की जाएगी। अब तक की पूछताछ में समर से कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगी है। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल खंगालने के साथ ही उसका डेटा भी रिकवर करने का प्रयास किया जा रहा है।

सारनाथ स्थित एक होटल के कमरे में बीते 26 मार्च की सुबह आकांक्षा दुबे फंदे से लटकी मिली थीं। आकांक्षा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी आजमगढ़ के मेंहनगर निवासी समर सिंह को गाजियाबाद से बीते छह अप्रैल की देर रात गिरफ्तार किया गया था। समर को 8 अप्रैल की शाम रिमांड मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल भेजा गया।