कथित तांत्रिक की ठगी का शिकार हुए लोगों ने अपर पुलिस आयुक्त से कार्रवाई की गुहार लगाई है। आरोपी ने  तंत्र-मंत्र के नाम पर रकम और जेवर हड़प लिए।

आगरा के थाना शाहगंज के रुई की मंडी में सौंदर्य प्रसाधन के व्यापारी गौरव सारस्वत से ठगी करने वाले कथित तांत्रिक तारिक जाफरी ने कई और व्यापारियों को शिकार बनाया है। पुलिस के पास तीन पीड़ित और पहुंचे हैं। उन्हें भी तंत्र-मंत्र के नाम पर ठगा गया था।

रुई की मंडी के रहने वाले गौरव सारस्वत ने ताजगंज के कटरा रेशम के रहने वाले तारीख जाफरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। व्यापारी ने पुलिस को बताया कि नौ महीने पहले तारीख जाफरी दुकान पर कॉस्मेटिक का सामान खरीदने आया था। सामान खरीदने के बाद व्यापार के बारे में पूछने लगा। उन्होंने काम धंधा नहीं चलने के बारे में बताया। इस पर कहा कि वह उपाय जानता है। तंत्र मंत्र से दूर कर देगा। आपकी दुकान को बांध दिया गया है।

व्यापारी ने पूछा था उपाय 

इस पर व्यापारी ने कहा कि उपाय बताओ। तारीख ने तंत्रमंत्र किया। धूप बत्ती जला कर बैठने के लिए बोलने लगा। उन्होंने ऐसा ही किया। कभी यमुना किनारे तो कभी एक धर्मस्थल के किनारे बुलाकर तंत्रमंत्र करता था। उससे रुपये भी लेता था। उनके बच्चे भी बीमार रहते थे। इस बारे में जब तारीख को पता चला तो वो उनका भी इलाज करने की कहने लगा।

पानी के दो बोतलके 22 हजार रुपये 

आरोपी हर महीने पानी की दो बोतल देता था। इसके लिए 22000 लेता था। इस पानी को बच्चों को पिलाने और खुद पीने के लिए बोलता था। कई महीने बाद भी बच्चों को कोई फर्क नहीं पड़ा। जब तक उसे ठगी का अहसास हुआ तांत्रिक साढ़े चार लाख रुपये ले चुका था।

तीन व्यापारी और पहुंचे 

तीनों व्यापारी हैं। व्यापारियों का कहना है कि कथित तांत्रिक ने रकम के साथ जेवर भी लिए थे। अब वो धमकी भरे मैसेज भेज रहा है। वह खुद को माफिया अतीक अहमद का रिश्तेदार बताता है। अपर पुलिस आयुक्त ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।