निर्देशक विक्रम भट्ट की फिल्म ‘राज’ साल 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में  डीनो मोरिया तथा बिपाशा बसु लीड भूमिका में थे। जो अपने टूटते वैवाहिक जीवन को संभालने के लिए ऊटी आते हैं। मगर जल्द ही नायिका को यह एहसास होता है कि उनके  घर में एक प्रेतात्मा का भी वास है। इसी कहानी को तोड़ मरोड़ कर भोजपुरी में फिल्म ‘राज’ का निर्माण हुआ है जिसका ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ।

भोजपुरी फिल्म ‘राज’ के ट्रेलर में दिखाया गया है कि फिल्म का हीरो  कहता है, ‘आज हमनी के मिलन क पहली रात हवे, हमार हर पल तोहार बा।’ उसके बाद पीछे से कोई आवाज देता है और कहता है, ‘तोर बियाह तय भईल बा, त लईके के नंबर बाटत बाते।’ हीरो कहता है, ‘बियाह तय भईल बा, भईल नईखे।’ ट्रेलर के अगले सीन में हीरो की मुलाकात अचानक भूतनी से होती है और वह मोटर साइकिल से गिर जाता है और कहता है, ‘हम जान बूझके नाइखे लाइन मरले हई, हम जानत नहीं राहिली की रऊआ भूत हई।’

 

ट्रेलर में दिखाया गया है कि हीरो की शादी हो गई और वह सुहागरात मनाने जाता है। तभी भूतनी उसे परेशान करती है। हीरो कहता है. ‘हमरा नया नया बियाह भईल बा, अउर अबही सुहाग रात नईखे मनाउले बाटी।’ अगले सीन में हीरो दो बच्चो को लेकर आता है, जब उसके घर वाले पूछते हैं कि किसके बच्चे हैं तो हीरो कहता है, ‘हमार बच्चे।’ हीरो बार- बार भूतनी से सुहाग रात मनाने की परमिशन मांगता रहता है, लेकिन भूतनी हमेशा उसे परेशान करती रहती है। परेशान होकर हीरो भूतनी से नाम पूछता है तो भूतनी अपना नाम अवनी बताती है।

 

फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद पता चलता है कि हीरो के दोनो बच्चे भूतनी के है। भूतनी से हीरो को कब प्यार हुआ और कब बच्चे हुए। यह इस ट्रेलर में सस्पेंस है। उन बच्चों को लेकर जब हीरो अपने घर आता है तो उसके घर वाले बच्चों को बार -बार ताना मारते रहते हैं और भूतनी चाह कर भी अपने बच्चो की मदद नहीं कर पाती लेकिन वह घर के सदस्यों को बहुत परेशान करती है। जिससे हीरो की शादी हुई है,उसे भी भूतनी बहुत परेशान करती है। उसे लगता है कि हीरो के घर वाले उसे परेशान कर रहे है। वह कहती है, ‘बियाह कइके आइल बाटी, भगा के नाही, एतना आसानी से छोड़ के ना जाईब।’

 

भूतनी से हीरो का क्या रिश्ता है और हीरो के दोनो बच्चे असल में किसके हैं यह तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। ट्रेलर में हॉरर के साथ -साथ इमोशन और कॉमेडी का तड़का है। यह फिल्म  डराएगी, रुलाएगी  या फिर  गुदगुदाएगी,  यह तो फिल्म रिलीज के बाद ही पता चलेगा। लाल बाबू पंडित के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अरविंद अकेला कल्लू, पूजा गांगुली, अनूप अरोड़ा, विद्या सिंह, बीना पांडेय, रिंकू भारती, सोनू पांडेय और संजय वर्मा आदि की मुख्य भूमिकाएं हैं।