मध्यप्रदेश में सतना जिले के तहत आने वाले मैहर में उत्तर प्रदेश निवासी एक युवती से दुष्कर्म हुआ था। मामले में मैहर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है।

नौकरी का झांसा देकर उत्तर प्रदेश में रहने वाली एक युवती को मध्यप्रदेश के मैहर (सतना) बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। मामले के दुष्कर्मी को मैहर पुलिस यूपी के मेरठ से गिरफ्तार कर लाई। पुलिस आरोपी तक साइबर सेल के जरिए पहुंची।

जानकारी के मुताबिक, मैहर पुलिस ने उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के किला परीक्षितगढ़ अंतर्गत ग्राम नारंगपुर में दबिश देकर दुष्कर्म के आरोपी अनुज कुमार जाट (25) पिता दिनेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी को मैहर ले आई, जिसे अदालत में पेशकर जेल भेज दिया गया है। इस मामले की डायरी सतना पुलिस को लखनऊ के हजरतगंज थाने से भेजी गई थी।

एसडीओपी मैहर लोकेश डावर ने बताया, आरोपी ने लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश) निवासी एक युवती के साथ मैहर के एक लॉज में दुष्कर्म किया था। घटना 7-8 सितंबर 2022 की है। उसने युवती को इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दस्तावेजों के साथ मैहर बुलाया था। मैहर में उसने एक लॉज में कमरा बुक करा रखा था। इसी कमरे में वह ठहरा हुआ था। युवती को उसने लॉज के इसी कमरे में बुलाया और वहीं उसके साथ दुष्कृत्य किया। आरोपी ने उसे दो दिनों तक बंधक बनाए रखा और मारपीट के दम पर दुष्कर्म करता रहा। बाद में वह युवती को कार से सतना ले आया और यहां से उसे बस में बैठा कर रवाना कर दिया।

हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई… 
युवती ने नौ सितंबर को लखनऊ पहुंचकर हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। लखनऊ पुलिस ने प्रारंभिक विवेचना के बाद केस डायरी सतना पुलिस को भेजी थी। मैहर पुलिस ने पीड़िता के बयान अदालत में कराए और आईपीसी की धारा-323, 342, 376 और 506 के तहत अपराध दर्जकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। मैहर थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी ने टीम को मेरठ और गाजियाबाद रवाना किया। इधर, साइबर सेल प्रभारी अजीत सिंह ने भी आरोपी की लोकेशन ट्रैस करना शुरू कर दिया। साइबर सेल से मिले इनपुट के जरिए पुलिस टीम मेरठ के नारंगपुर गांव पहुंची और आरोपी को बंदी बना लाई।