पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों तस्करों के पैरों में गोली लगी। घायल बदमाशों को पुलिस टीम ने तत्काल काबू कर लिया। आनन-फानन उनको फाजिलनगर सीएचसी ले जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

कुशीनगर के पडरौना के पटहेरवा थाना क्षेत्र के गाजीपुर कट फाजिलनगर के पास बुधवार तड़के पशु तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान दो पशु तस्कर घायल हुए। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

बुधवार तड़के पुलिस को सूचना मिली कि ट्रक में पशुओं को लादकर तस्कर बिहार की तरफ जा रहे हैं। कंट्रोल रूम से सूचना प्रसारित होने पर पटहेरवा के एसएचओ अनिल उपाध्याय, पडरौना कोतवाल राज प्रकाश सिंह, खड्डा एसएचओ अमित शर्मा और जटहां बाजार के थाना प्रभारी राजकुमार बरवार हाईवे पर सक्रिय हो गए।

फाजिलनगर के नजदीक गाजीपुर कट पर पुलिस ने बिहार जा रहे एक ट्रक को रोकने की कोशिश की तो उसके चालक ने वाहन नहीं रोका। पुलिस ने किसी तरह से ट्रक को रोका तो उसमें सवार दो लोगों ने गोली चलाकर भागने की कोशिश की।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों के पैरों में गोली लगी। घायल बदमाशों को पुलिस टीम ने तत्काल काबू कर लिया। आनन-फानन उनको फाजिलनगर सीएचसी ले जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

पूछताछ में घायल बदमाशों की पहचान

मुजफ्फरनगर के तीताबी थाना क्षेत्र स्थित कुरेशियान एक मीनार मस्जिद मोहल्ला निवासी सिद्धू कुरैशी और आदिल के रूप में हुई। उनके पास से दो तमंचा, चार कारतूस और दो खोखे बरामद हुए। पुलिस के मुताबिक दोनों दो दर्जन से अधिक पशुओं को ट्रक पर लादकर बिहार की तरफ जा रहे थे।

इस संबंध में एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि मुठभेड़ में घायल बदमाशों से जानकारी ली जा रही है। पशु तस्करी के रैकेट से जुड़े अन्य की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।