लहूलुहान शव चारपाई पर पड़ा मिला। सूचना के बाद एडीसीपी दिनेश कुमार पी और एसीपी रितेश त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की। मौके पर पहुंचकर फील्ड यूनिट ने भी साक्ष्य जुटाए।

गाजियाबाद के मोदीनगर की नंदनगरी कॉलोनी में शनिवार रात दो सगे भाइयों ने शराब पीने के विवाद में साथी मजदूर राकेश कुमार (42) की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। हत्यारों ने पहले जूते के फीते से राकेश का गला भी दबाया था। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों भाई मौके से फरार हो गए। रविवार सुबह मकान मालिक के पहुंचने पर घटना की जानकारी हुई। पुलिस ने मामले में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर नितिन और विक्की निवासी बेगमाबाद को गिरफ्तार कर लिया है।

मूलरूप से सीकरी कला गांव निवासी राकेश कुमार नंंदनगरी कॉलोनी स्थित कृष्ण के मकान में करीब छह साल से किराये पर रहता था। राकेश मजूदरी करता था। इसी मकान में बेगमाबाद निवासी दो सगे भाई नितिन और विक्की भी किराये पर रहते थे। तीनों में गहरी दोस्ती थी और एक साथ मजदूरी करते थे। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार रात काम से लौटने के बाद राकेश, नितिन और विक्की ने एक साथ शराब पी। नशे में नितिन और विक्की के साथ राकेश गाली-गलौच करने लगा। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया। गुस्साए दोनों भाइयों ने राकेश की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। रविवार सुबह 10 बजे मकान मालिक कृष्ण वहां पहुंचे तो राकेश का लहूलुहान शव चारपाई पर पड़ा मिला। सूचना के बाद एडीसीपी दिनेश कुमार पी और एसीपी रितेश त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की। मौके पर पहुंचकर फील्ड यूनिट ने भी साक्ष्य जुटाए।

पहले गला दबाया फिर चाकू से रेता
राकेश के भाई मुकेश ने नितिन और विक्की के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने कुछ घंटे के अंदर ही दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चाकू बरामद कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि हत्यारोपियों ने पहले जूते के फीते से राकेश का गला दबाया और फिर चाकू से रेत दिया। नितिन ने राकेश के हाथ पकड़े तथा विक्की ने चाकू से गला रेता। नशे में होने के कारण राकेश घटना का विरोध नहीं कर सका। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों भाई गांव जाकर छिप गए।

नशे ने पहले घर बिगाड़ा और अब गई जान
राकेश कुमार विवाहित था और नशे का आदी था। शराब पीकर पत्नी सीमा देवी के साथ अक्सर मारपीट करता था। राकेश के बर्ताव से तंग आकर पत्नी छह साल पूर्व पुत्री नेहा, मुस्कान और पुत्र कालू को लेकर गांव चली गई थी। इसके बाद राकेश नंदनगरी में किराये के मकान में रहता था।एडीसीपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि नितिन और विक्की को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चाकू बरामद कर लिया गया है। दोनों भाइयों ने हत्या करना कबूल कर लिया है।