सीतापुर। बरेली से प्रयागराज ले जाते समय बुधवार को माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ का वाहन कमलापुर थाने में रोका गया। यहां पुलिस लाइन के एसआईएमटी ने अशरफ को ले जा रहे वाहन की जांच की। जांच में वाहन के फिट मिलने के बाद काफिला प्रयागराज के लिए रवाना हो गया। हालांकि कुछ घंटे की ही दूरी तय करने के बाद वाहन जब रायबरेली जिले की सीमा में बछरावां पहुंचा तो टोल प्लाजा के पास खराब हो गया। पुलिस कर्मियों को धक्का लगाना पड़ा।

माफिया अतीक अहमद का भाई अशरफ इन दिनों बरेली जेल में बंद है। उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के साथ उसकी भी पेशी प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में होनी है। इसी के चलते बुधवार सुबह प्रयागराज पुलिस अशरफ को बरेली से प्रयागराज के लिए लेकर निकली। सीतापुर जनपद में लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोपहर करीब 2 बजे अचानक अशरफ को ले जा रहा पुलिस के वाहनों का काफिला कमलापुर थाने की ओर मुड़ गया।

इससे एक बारगी सनसनी फैली, लेकिन यहां पहुंचकर पता चला कि अशरफ को लेकर जा रही प्रिजन वैन की तकनीकी जांच होनी है। जांच के लिए पुलिस लाइन के एसआईएमटी अनिल तिवारी पहले से कमलापुर थाने में मौजूद थे। उन्होंने प्रिजन वैन की ब्रेक, स्टेयरिंग, टायर, हॉर्न, हूटर, इंडिकेटर और हेडलाइट की जांच की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक करीब 10 मिनट तक प्रिजन वाहन की जांच हुई। जांच में सब कुछ दुरुस्त मिला। इसके बाद वैन को प्रयागराज के लिए रवाना कर दिया गया।

पहले उड़ीं हवाइयां, फिर आया सुकून
अशरफ को लेकर प्रयागराज जा रहा पुलिस के वाहनों काफिला जब अचानक कमलापुर थाने पहुंचा तो अशरफ के चेहरे की हवाइयां उड़ गईं। वह समझ ही नहीं पाया कि आखिर अचानक उसे थाने क्यों ले जाया जा रहा है। यहां पुलिस सुरक्षा में जब उसे प्रिजन वैन से नीचे उतारा गया, तब भी वह सकते में था। उसने पुलिस अधिकारियों से वजह भी पूछी। प्रिजन वैन की तकनीकी जांच की बात पता चलने और फिर जांच रिपोर्ट में सब कुछ दुरुस्त मिलने पर उसके चेहरे पर सुकून आया।