Home मनोरंजन Insta Reels और Youtube Shorts क्रिएटर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब ऐसे...

Insta Reels और Youtube Shorts क्रिएटर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब ऐसे कर पाएंगे 11000 बॉलीवुड सॉन्ग्स का इस्तेमाल

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल यूट्यूब एवं मेटा जी म्यूजिक के पास मौजूद 11,000 से अधिक गीतों के संग्रह (कैटलॉग) से म्यूजिक कंटेंट ले सकेंगे।

अगर आप भी इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब शॉर्ट्स के लिए कंटेंट तैयार करते हैं और कॉपीराइट के चलते बॉलीवुड के गाने प्रयोग करने से डरते हैं तो आपके लिए अब अच्छी खबर आ गई है। अब आपको 11000 रुपये से अधिक गानों का एक्सेस मिल सकता है। इसके लिए ज़ी समूह की ज़ी म्यूजिक कंपनी ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म यूट्यूब और मेटा के साथ लाइसेंस समझौते का रिन्युअल करने की शुक्रवार को घोषणा की।

एक बयान के मुताबिक, इस करार के तहत डिजिटल कंटेंट का प्रसारण करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल यूट्यूब एवं मेटा जी म्यूजिक के पास मौजूद 11,000 से अधिक गीतों के संग्रह (कैटलॉग) से म्यूजिक कंटेंट ले सकेंगे। इसके अलावा उपयोगकर्ता यूट्यूब और मेटा के फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर जी म्यूजिक कंपनी के पूरे कैटलॉग का इस्तेमाल भी कर सकेंगे।

जी म्यूजिक ने जानकारी देते हुए बताया कि इंडियन म्यूजिक के शौकीनों की संख्या दुनियाभर में बढ़ रही है। ऐसे में भारत से म्यूजिक की नई लाइब्रेरी शामिल होने से कंटेंट क्रिएटर्स और यूट्यूब शॉर्ट्स क्रिएटर को इसका लाभ मिल सकेगा।’’ जी म्यूजिक के मुख्य कारोबार अधिकारी अनुराग बेदी ने कहा कि दोनों ही प्लेटफॉर्म जी के लिए अहम साझेदार साबित हुए हैं और इन्होंने हमें नए दर्शकों तक पहुंचने और प्रशंसकों से संपर्क बनाने में मदद दी।

Exit mobile version