बाराबंकी। दो अलग-अलग गिरोह चिह्नित करते हुए पुलिस ने रविवार को आठ अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की। इनमें तीन मादक पदार्थों के तस्कर तो पांच वाहन चोर हैं। इन सबकी अपराध से अर्जित संपत्ति चिह्नित कर कुर्क की जाएगी।

रामनगर कोतवाली पुलिस ने अमोलीकला गांव के तेज बहादुर सिंह, दीपक व गोबरहा गांव निवासी गौरव कुमार के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, तेज बहादुर सरगना है। उसके गिरोह पर मादक पदार्थों की तस्करी का आरोप है। वहीं, दरियाबाद थाने में किला बेलहरी गांव निवासी गिरोह के सरगना राकेश वर्मा उर्फ कातिया, किटौली रामसनेहीघाट निवासी संजय यादव, कानपुर देहात जिले के जगन्नाथपुर गांव निवासी अजय उर्फ लवकुश, टिकैतनगर के आल्हनमऊ गांव निवासी पवन कुमार व लालगंज गांव निवासी रामबाबू उर्फ रैंचों के खिलाफ भी गैंगस्टर का केस दर्ज कराया है। दरियाबाद के एसएचओ जगदीश प्रसाद शुक्ल ने बताया कि इन अपराधियों की अपराध से अर्जित संपत्ति कुर्क की जाएगी। संवाद

पुलिस गैंगस्टर एक्ट की बड़ी कार्रवाई की योजना बना रही है। इसके तहत अपराधियों का सहयोग करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। इसी को लेकर एक दिन पहले पुलिस लाइन में कार्यशाला भी हो चुकी है। एसपी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि सामूहिक रूप से अपराध करने वालों पर गैंगस्टर लगाने के आदेश सभी थाना प्रभारियों को दिए गए हैं।