हाजीपुर में दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है जिसमें मां बाप ने ही अपनी दो बेटियों की गला घोंट कर हत्या कर दी। घटना सराय थाना क्षेत्र के मणी भकुरहर गांव की है। मृतका नरेश बैठा की पुत्री रौशनी और तन्नु कुमारी बताई जाती है।

हाजीपुर में दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है जिसमें मां बाप ने ही अपनी दो बेटियों की गला घोंट कर हत्या कर दी। घटना सराय थाना क्षेत्र के मणी भकुरहर गांव की है। मृतका नरेश बैठा की पुत्री रौशनी और तन्नु कुमारी बताई जाती है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

ऑनर किलिंग का मामला
घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि यह ऑनर किलिंग का मामला है। पुलिस के द्वारा मां से पूछताछ के क्रम में मां रिंकू देवी ने यह स्वीकार किया कि उसी ने अपनी दोनों बेटियों की गला घोंट कर हत्या कर दी है।

हत्या की वजह अजीब थी  
पुलिस से पूछताछ के दौरान जब रिंकू देवी ने हत्या की वजह बताया तो हर कोई दंग रह गया। रिंकू देवी ने बताया कि उसकी दोनों बेटी घर से बार बार भाग जाती थी। जब मां और पिता ने इसका विरोध किया तो दोनों ने मां और बाप को ही जान से मारने की धमकियां देने लगी थी। इसी वजह से तंग आकर उसने अपनी दोनों बेटियों की गला घोंट कर हत्या कर दी। पुलिस ने मां रिंकू देवी को तुरंत हिरासत में ले लिया जबकि मृतका के पिता नरेश बैठा फिलहाल फरार है। रौशनी कुमारी (14) इसी वर्ष बिहार बोर्ड मैट्रिक पास की थी जबकि दूसरी बहन तन्नू कुमारी (9) 9 नौवीं की छात्रा है।

क्या कहते है पुलिस अधिकारी
घटना के संबंध में सराय थानाध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव का कहना है कि दोनों सगी बहन की हत्या उसके ही मां के द्वारा किया गया है। आरोपी के पति फरार हैं। गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि यह ऑनर किलिंग का मामला है, जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने आरोपी मां रिंकू देवी को गिरफ्तार किया है जिससे पुछताछ की जा रही है। सराय थाने के पुलिस अधिकारी ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। फिर शव का पोस्टमार्टम होने के बाद शव को गांव के लोगों को सौंप दिया गया।