हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने बागवानी विभाग, हरियाणा में बागवानी विकास अधिकारी (ग्रुप-बी) के पदों पर भर्ती के अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार 16 मार्च, 2023 तक आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा लोक सेवा आयोग के बागवानी विभाग, हरियाणा में इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 63 बागवानी विकास अधिकारी (एचडीओ) के पदों को भरना है।

पात्रता मापदंड

आयु सीमा- आवेदन कर रहे उम्मीदवार की आयु 16 मार्च 2023 को 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
शैक्षणिक योग्यता- बीएससी में डिग्री। किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एक विषय के रूप में बागवानी के साथ कृषि (ऑनर्स) या बागवानी में बीएससी। मैट्रिक मानक या उच्च शिक्षा तक हिंदी या संस्कृत।

आवेदन शुल्क

सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों और अन्य राज्यों की सभी आरक्षित श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। सामान्य श्रेणी की सभी महिला उम्मीदवारों और अन्य राज्यों की सभी आरक्षित श्रेणियों के लिए और अनुसूचित जाति / बीसी-ए / के पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए, हरियाणा के बीसी-बी/ईएसएम और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) वर्ग को 250 रुपये शुल्क देना होगा

वेतनमान

हरियाणा में बागवानी विकास अधिकारी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों के पे-लेवल 6 के तहत 35400 से 112400 रुपये तक वेतन मिल सकता है।