डीआरडीओ में नौकरी करने की चाहत रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन, सेंटर फॉर एयर बोर्न सिस्टम, DRDO-CABS ने JRF पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन(DRDO) इस भर्ती अभियान से कुल 18 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती करेगा।

वैकेंसी डिटेल 

एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग: 1 पद
कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग: 10 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग: 7 पद

नोटिफिकेशन के मुताबिक बीई/बीटेक  में फर्स्ट डिवीजन के साथ-साथ वैलिड गेट स्कोर रखने वाले कैंडिडेट्स या ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन लेवल पर उपरोक्त विषयों में फर्स्ट डिवीजन के साथ एमई/एमटेक करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। केवल 2021 का GATE स्कोर और 2022 का GATE स्कोर स्वीकार्य है। इसके लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु सीमा 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ज्यादा डिटेल्ड जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस 
उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके वैध GATE स्कोर और डिग्री / पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी। सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। मौजूदा खाली पदों के लिए सफल उम्मीदवारों की अंतिम सेलेक्शन लिस्ट और भविष्य की रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों के पैनल को डीआरडीओ पर अपलोड किया जाएगा।

सेलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके वैध GATE स्कोर और डिग्री / पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी। सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। मौजूदा रिक्तियों के लिए सफल उम्मीदवारों की लास्ट सेलेक्ट लिस्ट और भविष्य की रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों के पैनल को DRDO की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।