वित्त मंत्री कैलाश गहलोत पहली बार सदन पटल पर बजट का प्रस्ताव रखेंगे। केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने से पहले बजट की खींचतान पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को एक पत्र भी लिखा। इसमें उनकी अपील थी कि प्रधानमंत्री अपना काम करें और दिल्ली सरकार को दिल्ली का काम करने दें। कोई टिप्पणी नहीं, केंद्र सरकार ने सालों से चली आ रही परंपरा को पहली बार तोड़ा है। यह देश के संविधान पर हमला है। इन सब खींचतान के बाद आज दिल्ली सरकार का बजट पेश होगा, पढ़ें उसके पल-पल के अपडेट्स..

दिल्ली के विकास का रोडमैप आप सरकार पेश करेगी। इंफ्रास्ट्रक्चर पर 20 हजार करोड़ खर्च किए जाने की उम्मीद है। वित्त मंत्री कैलाश गहलोत पहली बार सदन पटल पर बजट प्रस्ताव रखेंगे। वहीं, केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने से पहले बजट की खींचतान पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर अपील थी कि वे अपना काम करें और दिल्ली सरकार को अपना काम करने दें।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बजट से पहले ट्वीट कर मनीष सिसोदिया को याद किया। उन्होंने लिखा, आज दिल्ली का बजट पेश किया जाएगा। दिल्ली के सब लोग आज मनीष जी को बहुत मिस कर रहे हैं। पर उनके काम रुकने नहीं देंगे। उनके द्वारा शुरू किए गए सभी काम दोगुनी स्पीड से किए जाएंगे।

वित्त मंत्री कैलाश गहलोत आज पेश करेंगे अपना पहला बजट, केजरीवाल ने किया सिसोदिया को ‘मिस’

दिल्ली के नए वित्त मंत्री कैलाश गहलोत अपना पहला बजट पेश करने के लिए दिल्ली विधानसभा पहुंच चुके हैं। पहले यह बजट 21 मार्च को पेश होना था लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी न मिलने के कारण यह एक दिन देरी से पेश हो रहा है।