Central Employee Salary Hike 2023 नई दिल्ली बिजनेस डेस्क। त्यौहारी सीजन से पहले सरकार की ओर से केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिल सकता है। उम्मीद है कि केंद्र सरकार जल्द ही कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते (Dearness Allowance – DA) को 4 फीसदी बढ़ाने वाली है। अगर ऐसा होता है तो सरकारी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी होने वाली है।

त्यौहारी सीजन से पहले सरकार की ओर से केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिल सकता है। उम्मीद है कि केंद्र सरकार जल्द ही कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते (Dearness Allowance – DA) को 4 फीसदी बढ़ाने वाली है।

अगर ऐसा होता है, तो कर्मचारियों को दिया जाने वाला महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत से बढ़कर 6 प्रतिशत हो जाएगा और इस तरह से उनके वेतन में बढ़ोतरी होने वाली है। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

वेतन में होगी इतनी बढ़ोतरी?

जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार द्वारा फिटमेंट फैक्टर की दरों में रिवीजन किए जाने के बाद कर्मचारियों की सैलरी में ढाई गुना बढ़ोतरी होने वाली है। ऐसे में उम्मीद है कि सरकारी कर्मचारियों की न्यूनतम बेसिक सैलरी 18 हजार रुपये से बढ़कर 26 हजार रुपये हो जाएगी। वहींं, महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद इस संख्या में और बढ़ोतरी होने वाली है।