ताजनगरी में पुलिस मुठभेड़ में मध्य प्रदेश के आकाश गुर्जर की मौत के मामले सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि भाजपा यूपी को ‘फर्जी एनकाउंटर स्टेट’ न बनाए। उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए एक करोड़ मुआवजे की भी मांग की।

उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस मुठभेड़ में मध्य प्रदेश के आकाश की मौत के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि भाजपा यूपी को ‘फर्जी एनकाउंटर स्टेट’ न बनाए। लिखा कि पीड़ित परिवार को सरकार कम से कम एक करोड़ रुपये का मुआवजा दे।

दरअसल, हाल ही में इरादत नगर थाना क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में हुई। इसमें मध्य प्रदेश के आकाश गुर्जर की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस के इस एनकाउंटर पर सवाल उठने लगे। आकाश के समर्थक में मध्य प्रदेश में लोंगों ने पैदल मार्च निकाला। इस एनकाउंटर को फर्जी बताया। परिजन ने पिछले दिनों कोर्ट में शिकायत की थी। इसके बाद इरादत नगर थाना में मुकदमा दर्ज करने के आदेश हुए थे।

पीड़ित परिवार के लिए एक करोड़ के मुआवजे की मांग की

मामले में सपा मुखिया ने भी आकाश के समर्थन में निकाले जा रहे पैदल मार्च का एक वीडियो पोस्ट करते हुए ट्विटर पर भाजपा को निशाने पर लिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा कि,’आगरा में कुछ बड़े ‘कार्यवाहक अधिकारियों’ के इशारों पर हुए फर्जी एनकाउंटर की न्यायिक जांच हो और मृतक आकाश गुर्जर के पीड़ित परिवार को कम-से-कम एक करोड़ रुपये की राशि दी जाए। भाजपा सरकार उप्र को ‘फर्जी एनकाउंटर स्टेट’ न बनाए।’