अब तक 56 लोगों में हो चुकी है कोरोना संक्रमण की पुष्टि

– 49 संक्रमित लोग कोरोना को हराकर जीत चुके हैं जंग
संवाद न्यूज एजेंसी
लखीमपुर खीरी। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है। एक दिन के ब्रेक के बाद बुधवार को फिर पांच लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। इसमें एक आठ माह की बच्ची और चार महिलाएं हैं। इनमें से एक महिला गर्भवती भी है। पिछले एक पखवाड़े में 56 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं, जिसमें 49 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या सात है।
कोरोना संक्रमण की शुरूआत जिले में मितौली कस्बा स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की एक छात्रा के संक्रमित मिलने से हुई थी। इसके बाद से निरंतर संक्रमित मिल रहे हैं। हालांकि इस बार जितने भी संक्रमित मिल रहे हैं। उनमें अधिकतर लोग सीएचसी मितौली एवं बेहजम के निवासी हैं। बुधवार को जिन पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि है उसमें आठ माह की बच्ची और उसकी गर्भवती मां व एक अन्य महिला सीएचसी बेहजम निवासी है, जबकि एक महिला सेमराबाजार और दूसरी शहर के मोहल्ला राम निवासी है। बुधवार को पांच महिलाएं, जिसमें एक बच्ची एवं गर्भवती महिला के संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है।

बुधवार को मिले संक्रमित- पांच
पिछले 15 दिन में मिले संक्रमित- 56
जिले में एक्टिव केस- सात
स्वस्थ हुए मरीज- 49

पिछले 24 घंटे में हुई जांच-
एंटीजन-528
आरटीपीसीआर-450
स्क्रीनिंग-187
अब तक ट्रैस किए लोग-402

लापरवाही पड़ सकती है भारी
कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। न तो मास्क लगा रहे हैं और न सही सामाजिक दूरी का पालन करते हैं, जबकि कोरोना की मौजूदा स्थित को देखते हुए बेहद सावधान रहने की जरूरत है। बुधवार को रेलवे स्टेेशन पर ट्रेन में बैठने के लिए आतुर मुसाफिर न तो मास्क लगाए थे और न ही सामाजिक दूरी का पालन करते दिखे।

संक्रमित मिलने वालों को होम क्वारंटीन कर दवाएं मुहैया कराकर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया। वहीं इनके संपर्क में आने वाले और इनमें कोविड के वैरिएंट का पता लगाने के लिए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

– डॉ. धनीराम, डिप्टी सीएमओ एवं नोडल कोरोना संक्रमण