रेउसा(सीतापुर)। रेउसा में अटल चौक के पास चार मार्गों पर बन रहे नाले के निर्माण में बजट की कमी आड़े आ रही है। पौने पांच करोड़ की लागत से बनने वाले नाले का निर्माण जनवरी में पूरा हो जाना था, जो अब तक न हुआ। फिलहाल काम ठप है। परिणाम स्वरूप बड़ी संख्या में व्यापारियों को अपनी दुकानें बंद रखनी पड़ती हैं क्योंकि इनकी दुकानों के आगे ही नाला बन रहा है।

रेउसा में अटल चौक है। यहां से महमूदाबाद, तंबौर, बहराइच और बिसवां के लिए अलग-अलग रास्ते निकले हैं। जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए क्षेत्रीय विधायक ज्ञान तिवारी के प्रयास से उक्त चारों मार्गों को जोड़ते हुए 1800 मीटर लंबे नाले के निर्माण का प्रस्ताव मंजूर हुआ था।

चार करोड़ 68 लाख की लागत से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। निर्माण कार्य लगभग चार माह पहले शुरु हुआ था और 31 जनवरी तक निर्माण कार्य पूरा होना था। इसके बावजूद अभी तक काम अधूरा है। चारों ही मार्गों पर मुख्य मार्ग पर स्थित दुकानों के आगे से नाला निकला है। नाला निर्माण के कारण दुकानदारों को समस्या हो रही है। दुकानदारों को उम्मीद थी कि जनवरी तक नाला बन जाएगा और जलभराव की समस्या से स्थाई निजात मिल जाएगा। इसलिए दुकानदार भी नाला निर्माण में पूरा सहयोग कर रहे थे।
अब निर्धारित समय सीमा बीतने के बाद भी निर्माण कार्य पूरा न हो पाने से व्यापारियों को परेशानी हो रही है। स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि जिस गति से निर्माण हो रहा है, उससे लगता है कि अगले दो माह में भी निर्माण पूरा नहीं हो पाएगा।

इसी माह पूरा होगा नाला
बीच में धन आंवटन नहीं हुआ था। इसकी वजह से कार्य प्रभावित हुआ। अब पर्याप्त बजट उपलब्ध है। इसी माह में नाले का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।
मनीष शुक्ल, अवर अभियंता