भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एशेज 2023 के पांचवें टेस्ट के दौरान करीब रन-आउट कॉल में स्टीव स्मिथ को नॉट आउट देने के फैसले के लिए अंपायर नितिन मेनन की प्रशंसा की। दरअसल स्मिथ के रन-आउट होने पर पांचवें मैच में बवाल मच गया। अंग्रेजी भीड़ ने बू करके स्मिथ का मजाक उड़ाया और इस पर अब क्रिकेट वर्ल्ड अफनी अलग-अलग राय पेश कर रहा है।

 भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एशेज 2023 Ashes 2023 के पांचवें टेस्ट के दौरान करीब रन-आउट कॉल में स्टीव स्मिथ को नॉट आउट देने के फैसले के लिए अंपायर नितिन मेनन की प्रशंसा की।

स्मिथ रन-आउट पर विवाद-

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 78 वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस वोक्स Chris Woakes की गेंद को स्मिथ Steve Smith ने मिड-विकेट की ओर मारा और डबल लेने की कोशिश की। गेंद को इंग्लैंड के फील्डर जॉर्ज एलहम ने पकड़ा, उन्होंने तेजी से इसे विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो Jonny Bairstow की ओर फेंक दिया।

कैसे हुए स्मिथ रन-आउट-

बेयरस्टो ने स्टंप्स पर गेंद मारी और दूसरी तरफ से स्मिथ ने डाइव लगाकर रन पूरा किया। इस पर इंग्लैंड ने तुरंत स्मिथ के रन-आउट का जश्न मनाना शुरू कर दिया। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ Steve Smith vs Jonny Bairstow भी निश्चित दिख थे कि वह क्रीज पर नहीं पहुंच पाए है और स्मिथ ने पवेलियन की ओर चलना शुरू कर दिया।

अश्विन का ट्वीट-

तीसरे अंपायर नितिन मेनन ने दो बार रिप्ले देखा और सही फैसला लिया। स्मिथ बीच में बल्लेबाजी करते रहे। मेनन के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए रविचंद्रन अश्विन R Ashwin ने ट्विटर पर लिखा कि “एशेज और किसी खिलाड़ी जगह आए दूसरे फील्डर के साथ क्या हुआ। सही फैसला लेने के लिए नितिन मेनन की सराहना करनी होगी।”

2005 के एशेज में पोंटिंग का रन-आउट-

रविचंद्रन अश्विन के इस ट्वीट ने 2005 एशेज 2005 Ashes 2005 की याद दिलाई, जिसमें एक खिलाड़ी की जगह आए फील्डर ने सीरीज में बड़ा अतंर पैदा किया था। गैरी प्रैट Gary Pratt नामक एक ऑप्शन को उनकी फिल्डिंग के आधार पर इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया था। ऑस्ट्रेलिया ने इस पर सवाल उठाए, जिससे विवाद खड़ा हो गया।

हालांकि, प्रैट ने रिकी पोंटिंग Ricky Ponting को शानदार रन आउट किया। तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आउट होने से नाराज थे और ड्रेसिंग रूम में वापस जाते समय बालकनी की ओर गालियां दीं। प्रैट ने अपने करियर में इंग्लैंड के लिए कभी कोई टेस्ट मैच नहीं खेला। हालांकि, क्रिकेट प्रशंसक आज भी उन्हें उस रन-आउट के लिए याद करते हैं।