Krrish 4 बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन फाइटर और वॉर जैसी फिल्मों के साथ जल्द ही स्क्रीन पर वापसी करेंगे। हालांकि इन सबके बीच फैंस उनकी फिल्म कृष की चौथी इंस्टालमेंट का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब पिता और निर्देशक राकेश रोशन ने बॉक्स ऑफिस के हालातों को देखते हुए फिलहाल फिल्म को इस साल बनाने का फैसला टाल दिया है।

ऋतिक रोशन ‘विक्रम-वेधा’ के बाद अब जल्द ही यश राज बैनर तले बन रही स्पाई यूनिवर्स की फिल्म ‘फाइटर’ में नजर आएंगे। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनकी जोड़ी पहली बार स्क्रीन पर दीपिका पादुकोण के साथ दर्शकों को देखने को मिलेगी।

हालांकि, इन सबके बीच फैंस ये जानने के लिए बेहद उत्सुक हैं कि उनकी सुपरहीरो फिल्म ‘कृष’ की चौथी इंस्टालमेंट कब आ रही है। ऋतिक रोशन ने ये कन्फर्म किया था कि फिल्म ‘कृष-4’ की शूटिंग जल्द ही शुरू होगी, लेकिन अब उनके पिता राकेश रोशन ने बॉक्स ऑफिस की हालत को देखते हुए ‘कृष-4’ को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है।

बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों का हाल देख घबराए राकेश रोशन

राकेश रोशन की कृष बॉलीवुड के की सुपरहिट फ्रेंचाइजी में से एक है। अब हाल ही में इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए एक्टर और निर्देशक राकेश रोशन ने कहा,

“अब क्या हो रहा है कि ऑडियंस थिएटर में वापस ही नहीं आ रही है, ये मेरे लिए एक बहुत ही बड़ा सवाल है। कृष एक बहुत बड़ी फिल्म होने वाली है। दुनिया बहुत छोटी हो गई है और बच्चे आज के समय में हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्म को देखने के आदि हो गए हैं। उन फिल्मों का बजट लगभग 500-600 मिलियन तक का होता है। हालांकि, उनके मुकाबले में हमारी फिल्म ‘कृष-4’ का बजट लगभग 200 से 300 करोड़ का बजट है”

इस साल नहीं होगी कृष 4 की शूटिंग शुरू

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए फिल्ममेकर ने कहा,

फिल्म को वह लुक कैसे दिया जाए? मैं 10 के बजाय 4 सीक्वेंस बना सकता हूं, लेकिन उनके एक्शन की क्वालिटी मैच होनी चाहिए। वीएफएक्स अच्छे होने चाहिए। हम देख रहे हैं कि फिल्म का बजट और प्रोडक्शन कॉस्ट कैसे मेंटेन रहे। बड़ी-बड़ी फिल्में जो आज के समय में रिलीज हो रही हैं, अच्छा बिजनेस नहीं कर रही हैं। हम निश्चित तौर पर कदम आगे बढ़ाएंगे, लेकिन आज के हालातों को देखते हुए, जहां फिल्म अच्छा नहीं कर पा रही हैं और प्रोडक्शन कॉस्ट तक नहीं निकाल पा रही हैं, ऐसे में हम फिलहाल कुछ नहीं सोच रहे हैं। ये फिल्म जरूर बनेगी, लेकिन इस साल नहीं।

आपको बता दें कि कोई मिल गया की फ्रेंचाइजी, कृष और कृष 3 बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी। ऋतिक रोशन के साथ फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने मुख्य भूमिका निभाई थी।