फिल्म ‘शाकुंतलम’ के निर्देशक गुणशेखर तेलुगू सिनेमा में अपने हिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ‘रामायणम’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता है। वह रोमांस, पौराणिक और ऐतिहासिक नाटक से लेकर विभिन्न शैलियों पर फिल्में बनाते हैं। अपनी नई फिल्म ‘शाकुंतलम’ का प्रचार करते हुए उन्होंने सामंथा रुथ प्रभु से जुड़े एक राज का खुलासा किया है। फिल्म निर्माता ने बताया कि जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी तो उन्होंने सामंथा से अपने फिगर पर काम करने के लिए कहा था।

हाल ही में दिए इंटरव्यू में गुणशेखर ने खुलासा किया कि अगर सामंथा ने स्क्रिप्ट को खारिज कर दिया होता तो उनके पास कोई प्लान बी अभिनेत्री नहीं थीं। उन्होंने कहा, ‘सामंथा ने मेरे पहले बात करने पर न नहीं कहा, लेकिन उन्होंने कुछ समय मांगा, क्योंकि वह अस्वस्थ थीं। मैंने कुछ चीजें दिखाईं कि फिल्म कैसी दिखेगी और उन्हें ये पसंद आईं। मैंने सामंथा को अपने फिगर पर फिर से काम करने के लिए कहा, क्योंकि उनके एब्स या बाइसेप्स ‘शकुंतला’ के कोमल रूप की तरह होने चाहिए थे, इसलिए अपने लुक पर काम करने के लिए उन्होंने कुछ समय मांगा। मेरे पास ‘शाकुंतलम’ के लिए कोई प्लान बी अभिनेत्री नहीं थीं। पहले दिन से ही सामंथा ही थीं, जिन्हें मैं इस फिल्म में देखना चाहता था।’

निर्देशक ने फिल्म में सामंथा के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा, ‘उन्होंने अच्छा काम किया है। हालांकि, वह एक अल्ट्रा फैशन सेंस वाली एक आधुनिक लड़की हैं, लेकिन उन्होंने इस भूमिका पर बहुत काम किया। उनका किरदार बहुत लोगों से जुड़ेगा। हमने उन्हें हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के एक्टिंग प्रोफेसर से उनकी भूमिका के लिए कुछ विशेष प्रशिक्षण दिलवाए थे।

फिल्म ‘शाकुंतलम’ कालिदास के नाटक ‘शकुंतला’ पर आधारित है, जो एक पौराणिक महाकाव्य कथा है। फिल्म में सामंथा के साथ देव मोहन मुख्य भूमिका में नजर आए हैं। साथ ही फिल्म में साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की बेटी अल्लू अरहा ‘भरत’ के रूप में नजर आईं। अरहा ने इस फिल्म के जरिए अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। फिल्म में मोहन बाबू, अदिति बालन, प्रकाश राज, गौतमी, मधु, जिशु, सेनगुप्ता और कबीर बेदी जैसे कई मुख्य कलाकार हैं।

बात करें सामंथा के फिल्मी करियर के बारे में तो वह अगली बार साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा के साथ फिल्म ‘कुशी’ में नजर आएंगी। फिल्म एक आर्मी ऑफिसर और एक कश्मीरी लड़की के बीच की प्रेम कहानी पर आधारित है। इस फिल्म के लिए भी सामंथा अपनी बॉडी पर काफी मेहनत कर रही हैं, क्योंकि इसमें वह अलग अवतार में दिखाई देंगी। यह फिल्म एक सितंबर 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इसके अलावा सामंथा अमेरिकी सीरीज ‘सिटाडेल’ के हिंदी वर्जन में दिखाई देंगी, जिसमें वह वरुण धवन के साथ स्क्रीन साझा करती नजर आएंगी।