ODI WC 2023 : विश्‍व कप 2023 का माहौल बनने लगा है। इस बीच 26 गेंद पर 114 रन की शानदार पारी खेलकर सीन विलियसम्‍स ने सनसनी सी फैला दी।

वनडे विश्‍व कप इस साल अक्‍टूबर में खेला जाएगा। इससे पहले अभी क्‍वालीफायर खेले जा रहे हैं। इसके कुछ मैच बाकी हैं, लेकिन इससे पहले ही सुपर 6 की लाइनअप तैयार हो गई है। आठ टीमों की जगह तो पहले ही इस साल के विश्‍व कप के लिए तय हो गई थी, लेकिन दो और टीमों पर सस्‍पेंस बना हुआ है। इस बीच आज जिम्‍बाब्‍वे और यूनाइटेड स्‍टेट के बीच एक मैच खेला जा रहा है, जिसमें कप्‍तान के बल्‍ले से ऐसा जलजला आया कि तूफान मच गया। विस्‍फोटक पारी खेलने के बाद भी कप्‍तान सीन विलियम्‍स का एक सपना अधूरा रह गया।

 

जिम्‍बाब्‍वे के कप्‍तान सीन विलियम्‍स ने खेली शानदार शतकीय पारी 

आईसीसी विश्‍व कप 2023 क्‍वालीफाायर में जिम्‍बाब्‍वे की टीम पहले ही सुपर 6 में एंट्री कर चुकी है। इसके बाद एक औपचारिक मैच के लिए टीम यूनाइटेड स्‍टेट के खिलाफ मैदान में उतरी। पहले विकेट के लिए जब 56 रन की पार्टनरशिप हो गई तो पहला विकेट गिरा और क्रीज पर उतरे सीन विलियम्‍स। विलियम्‍स इस वक्‍त गजब के फार्म में चल रहे हैं। इससे पहले भी वे एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। इस बीच उन पारियों के बारे में आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले आज की बात करते हैं। सीन विलियम्‍स ने आते ही अपने अंदाज में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी शुरू कर दी। उन्‍होंने पहले तेजी के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद शतक की ओर बढ़ गए। उन्‍होंने जैसी ही 150 का आंकड़ा पार किया, उनकी डबल सेंचुरी के कयास लगाए जाने लगे। लेकिन इससे पहले कि वे इस ओर आगे कदम बढ़ा पाते, आउट हो गए। उन्‍होंने केवल 26 गेंद पर 114 रन ठोकने काम किया। उनके बल्‍ले से 21 चौके और पांच छक्‍के आए। यानी जहां एक ओर चौकों से उन्‍होंने 84 रन बनाए, वहीं छक्‍कों से 30 रन पूरे कर लिए। लेकिन उनका दोहरा शतक पूरा करने का सपना अधूरा रह गया।

सीन विलियम्‍स ने खेली 101 गेंद प 174 रन की ताबड़तोड़ पारी
जब सीन विलियम्‍स 101 गेंद पर 174 रन की शानदार पारी खेली। यही कारण रहा कि जिम्‍बाब्‍वे ने अपने वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार 400 का आंकड़ा पार किया है। इससे पहले जिम्‍बाब्‍वे का वनडे क्रिकेट इंटरनेशनल में सबसे बड़ा स्‍कोर 351 रन का स्‍कोर 2009 में कीनिया के खिलाफ बनाए हैं। लेकिन अब उनका स्‍कोर छह विकेट के नुकसान पर 408 तक पहुंच गया है। जहां तक सीन विलियम्‍स के अब तक इस क्‍वालीफायर में बल्‍लेबाजी की बात है तो उन्‍होंने नेपाल के खिलाफ 70 गेंद पर नाबाद 102 रन बनाए थे, इसे बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ 58 गेंद पर 91 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। और अब फिर से कमाल का शतक। टीम अब सुपर 6 में खेलकर विश्‍व कप के मुख्‍य मुकाबलों में अपनी जगह पक्‍की करना चाहेगी। अगर विलियम्‍स का बल्‍ला इसी तरह से चला तो फिर टीम का ये सपना पूरा हो सकता है।