ऑस्ट्रेलिया टीम को टी-20 का नया कप्तान मिल गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिए हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श को नया कप्तान बनाया है। बता दें कि आरोन फिंच के इस साल फरवरी में संन्यास लेने के बाद से ऑस्ट्रेलिया को नए टी-20 कप्तान की तलाश थी जो अब जाकर पूरी हो चुकी है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को टीम की कमान सौंपी है। इस सीरीज का आगाज 30 अगस्त से डरबन में होना है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी स्क्वॉड का एलान कर दिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने Mitchell Marsh को बनाया टी-20 का नया कप्तान

दरअसल, मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टी-20 का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। टी-20 विश्व कप के बाद ये ऑस्ट्रेलिया की पहली टी-20 सीरीज है। इस सीरीज के लिए ऑलराउंडर आरोन हार्डे, सलामी बल्लेबाज मैट शॉर्ट, जॉनसन को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है। वहीं, स्टीव स्मिथ, मार्नस स्टोयनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एडम जैम्पा और मिचेल मार्श ही ऐसे खिलाड़ी है जो पिछले साल भी टी-20 स्क्वॉड में शामिल थे।

अगर बात करें मिचेल मार्श की तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी अंडर 19 विश्व कप में की थी। ऐसे में उनसे उम्मीद है कि वह सीनियर टीम की कप्तानी भी शानदार तरीके से करते हुए नजर आएंगे। हालांकि, मिचेल मार्श को इस वक्त दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक फिंच के की जगह लेने वाले परमानेंट कप्तान का ऐलान नहीं किया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैम्पा।