भारत में पांच अक्तूबर से वनडे विश्व कप की शुरुआत होगी। इसके लिए सभी टीमें तैयारियों में जुट गई हैं। टूर्नामेंट में 10 टीमें खेलेंगी। कुल 10 वेन्यू पर 48 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच पांच नवंबर को डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेजियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत आठ अक्तूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी।

हालांकि, अब तक टीम इंडिया अपनी टीम को लेकर उलझन में है। भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं, इनमें से दो मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल हैं। केएल राहुल और ऋषभ पंत अब तक टीम में वापसी नहीं कर सके हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि राहुल वर्ल्ड कप तक फिट हो जाएंगे। हालांकि, इस पर बीसीसीआई ने कोई पुष्टि नहीं की है। वर्ल्ड कप से पहले भारत को एशिया कप खेलना है। इसी टूर्नामेंट से टीम इंडिया की तैयारियों का पता चल जाएगा।

बीसीसीआई ने अब तक न तो एशिया कप और न ही वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है। कई खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बरकरार है। राहुल के अलावा श्रेयस अय्यर भी चोटिल चल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पांच सितंबर तक बीसीसीआई टीम का एलान कर सकता है। हालांकि, सबसे बड़ी चिंता का विषय विकेटकीपर को लेकर है। पंत की गैरमौजूदगी में चर्चा इस बात को लेकर है कि क्या राहुल फिट हो पाएंगे?
अगर वह भी नहीं खेलते हैं तो ईशान किशन और संजू सैमसन में से कौन वर्ल्ड कप के लिए चुना जाएगा। इन सभी संशय के बीच भारत के एक और विकेटकीपर बल्लेबाज ने ट्वीट कर सभी फैंस को चौंका दिया। दरअसल, एक फैन ने ट्वीट कर पूछा था- भारत का विकेटकीपर कौन होगा? इस पर टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने जवाब दिया। फैन के ट्वीट पर जवाब देते हुए कार्तिक ने एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- आप मुझे वर्ल्ड कप में जरूर देखेंगे। इससे ज्यादा मैं और क्या कह सकता हूं। इसके साथ ही कार्तिक ने आंख मारने वाला इमोजी भी लगाया है।
हालांकि, कार्तिक ने अब तक संन्यास नहीं लिया है। उन्होंने पांच सितंबर 2004 को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में डेब्यू किया था। अब तक भारत के लिए वह 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके हैं। टेस्ट में उनके नाम 1025 रन, वनडे में 1752 रन और टी20 में 686 रन हैं। टेस्ट के अलावा उनके नाम किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं है। टेस्ट में भी उन्होंने एक शतक लगाया है।