चेतेश्वर पुजारा के टीम से बाहर होने के बाद टेस्ट साइड को एक नए ओपनर की जरूरत है। ये जिम्मेदारी एक युवा खिलाड़ी आने वाले समय में संभालता हुआ नजर आएगा।

टीम इंडिया वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है। इस टूर पर भारतीय टीम 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने वाली है। टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। भारतीय टीम सबसे पहले 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज में ही वेस्टइंडीज का सामना करने वाली है। इस सीरीज के लिए कई नए खिलाड़ियों का टीम में चयन किया गया है। वहीं कुछ पुराने खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला भी सेलेक्टर्स ने किया। इन्हीं खिलाड़ियों में एक बड़ा नाम चेतेश्वर पुजारा का भी था। एक समय टेस्ट टीम की सबसे बड़ी ताकत माने जाने वाले पुजारा टीम में अपनी जगह तक बना पाने में नाकामयाब रहे। ऐसे में एक नया खिलाड़ी अब टीम इंडिया के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करता हुआ नजर आएगा।

ओपनर बनेगा टीम इंडिया का नया नंबर-3

टेस्ट फॉर्मेट में पुजारा की जगह युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को नंबर 3 पर मौका दिया जा सकता है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार ओपनर के तौर पर खेलने वाले जायसवाल अब एक नए रोल में नजर आ सकते हैं। बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम के रेगुलर ओपनर्स हैं। ऐसे में जायसवाल को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलना थोड़ा मुश्किल है।

घरेलू क्रिकेट में उगली आग

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जायसवाल का प्रदर्शन कमाल का रहता हुआ है। हाल ही में ईरानी ट्रॉफी के दौरान मध्यप्रदेश के खिलाफ रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए खेलते हुए जायसवाल ने 213 और 144 रनों की शानदार पारियां खेली थीं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए जायसवाल इंग्लैंड भी टीम इंडिया के साथ बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी गए थे। आईपीएल में भी इस साल जायसवाल ने 625 रन बनाए थे। जायसवाल मौजूदा समय में तगड़ी फॉर्म में चल रहे हैं और ऐसे में पुजारा की जगह लेने के वे सबसे बड़े दावेदार हैं।

वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।