इंग्लैंड के खिलाफ एशेज के दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक बल्लेबाज नेट्स के दौरान चोटिल हो गया।

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को हराकर 1-0 से बढ़त बनाई। सीरीज का दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में बुधवार से खेला जाना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजरें बढ़त को दोगुनी करने पर होंगी। लेकिन इसी बीच टीम को एक तगड़ा झटका भी लगा है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बढ़ी मुश्किलें

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सबसे बड़े बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने दूसरे एशेज 2023 टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में चिंता पैदा कर दी, जब लॉर्ड्स में नेट सेशन के दौरान उनके हाथ में दर्दनाक चोट लग गई। लाबुशेन की उंगली में चोट लग गई जब वह और स्टीव स्मिथ दोनों शनिवार को नेट सत्र में हिस्सा ले रहे थे। लाबुशेन और स्मिथ के अलावा, टीम के रिजर्व खिलाड़ी मौजूद थे और उन्हें कोचिंग स्टाफ से थ्रोडाउन मिला।

थ्रोडाउन के दौरान लगी चोट

फॉक्स क्रिकेट के अनुसार, थ्रोडाउन के दौरान लाबुशेन को गंभीर दर्द हुआ और टीम डॉक्टर से उपचार लेने से पहले वह जमीन पर घुटनों के बल बैठ गए। हालांकि, 29 वर्षीय खिलाड़ी नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू करने में सक्षम था। लाबुशेन लॉर्ड्स में वापसी करेंगे, जो महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वह स्थान है जहां 2019 में उनके करियर ने गति पकड़ी थी जब उन्होंने स्मिथ की जगह कन्कशन विकल्प के रूप में काम किया था। तब से, उन्होंने 10 टेस्ट शतक बनाए हैं और ज्यादातर 60 से ऊपर का औसत बनाए रखा है। पहले टेस्ट में लाबुशेन पहली पारी में खाता तक नहीं खोल पाए, वहीं दूसरी पारी में सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए।