ICC Latest Test Rankings आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में मोहम्मद सिराज ने लंबी छलांग लगाई है। सिराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है। वहीं यशस्वी जायसवाल को भी डेब्यू टेस्ट सीरीज में बल्ले से धमाल मचाने का फायदा पहुंचा है। रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बने हुए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी करने का इनाम मोहम्मद सिराज को आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में मिला है। सिराज ने छह पायदान की छलांग लगाई है और वह टेस्ट क्रिकेट में अपनी अब तक की बेस्ट रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे हैं। वहीं, डेब्यू सीरीज में बल्ले से धमाल मचाने वाले यशस्वी जायसवाल को भी जबरदस्त फायदा पहुंचा है।

सिराज ने लगाई लंबी छलांग

पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में मोहम्मद सिराज वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे थे। सिराज ने पहली पारी में पंजा खोलते हुए पांच विकेट अपने नाम किए थे। सिराज को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। भारतीय तेज गेंदबाज को धांसू प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भी मिला है। सिराज ने छह पायदान की छलांग लगाई है और वह दुनिया के बेस्ट टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में 33वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

यशस्वी को भी पहुंचा फायदा

यशस्वी जायसवाल के लिए डेब्यू सीरीज बेहद यादगार रही। टेस्ट करियर की पहली ही इनिंग में यशस्वी ने 171 रन की दमदार पारी खेलकर कई बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर किया। वहीं, दो मैचों की सीरीज में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर भी रहे। यशस्वी ने आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में 10 पायदान ऊपर चढ़े हैं और वह 63वीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं।

दूसरे नंबर पर पहुंचे लाबुशेन

केन विलियमसन दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं। वहीं, मार्नस लाबुशेन उनके अब बेहद करीब पहुंच गए हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड में शतकीय पारी खेलने का लाबुशेन को काफी फायदा पहुंचा है और वह तीन पायदान की छलांग लगाते हुए दुनिया के दूसरे बेस्ट बैटर बन गए हैं। वहीं, जो रूट भी तीन पायदान ऊपर चढ़कर अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखाने वाले रविचंद्रन अश्विन वर्ल्ड के नंबर वन टेस्ट बॉलर बने हुए हैं।