उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम आगामी बीसीसीआई के घरेलू मुकाबलों में हार के खिलाफ रणनीति बनाकर मैदान में उतरेगी। कमला क्लब में दैनिक जागरण संवाददाता से उत्तर प्रदेश सीनियर टीम के मुख्य कोच सुनील जोशी ने खास बातचीत की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इस बार 18 वर्ष का रणजी ट्राफी खिताब का इंतजार खत्म करने उतरेगी। कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार के खेलने से टीम को मजबूती मिलेगी।

 उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम आगामी बीसीसीआई के घरेलू मुकाबलों में हार के खिलाफ रणनीति बनाकर मैदान में उतरेगी। चार दिवसीय टी 20 और एकदिवसीय मैचों में उत्तर प्रदेश की टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ अनुभव का भी संतुलन रखा जाएगा।

यूपी के मुख्य कोच ने क्या बोले-

टीम में हर खिलाड़ी की उपयोगिता तथा विपक्षी टीम की कमजोरी पर फोकस रखते हुए उत्तर प्रदेश की टीम मैदान में उतरेगी। यह बातें गुरुवार को कमला क्लब में दैनिक जागरण संवाददाता से बातचीत करते हुए उत्तर प्रदेश सीनियर टीम के मुख्य कोच सुनील जोशी ने कहीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इस बार 18 वर्ष का रणजी ट्राफी खिताब का इंतजार खत्म करने उतरेगी।

आईपीएल जैसे मंच पर खेलेंगे 14 खिलाड़ी-

बतौर मुख्य कोच रणजी ट्रॉफी, सैयद मुश्ताक अली, विजय हजारे जैसे बड़े टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश हर टीम के खिलाफ रणनीति बनाने में जुट गई है। यूपीसीए की ओर से लगातार कैंप का आयोजन कर हर खिलाड़ी की फिटनेस स्ट्रैंथ और स्किल को रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीम एक खिलाड़ी से नहीं संयुक्त रूप से बनती है। उत्तर प्रदेश के 14 खिलाड़ी आईपीएल जैसे मंच में खेल रहे हैं। उनका फायदा यूपी टीम को मिलना चाहिए। उनके खेलने से टीम मजबूत होगी और साथी खिलाड़ियों को सीखने को मिलेगा।

सीनियर खिलाड़ी अगर खाली हैं तो यूपी के लिए खेलें-

मुख्य कोच सुनील जोशी ने कहा कि यूपी से भारतीय टीम में खेल रहे खिलाड़ी अगर घरेलू मैचों के दौरान खाली हैं तो उन्हें उत्तर प्रदेश के लिए खेलना चाहिए। कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार के खेलने से टीम को मजबूती मिलेगी।

500 गेंद हर दिन खेलने का अभ्यास कर रहे खिलाड़ी-

उन्होंने कहा कि लगातार कैंप लगाकर खिलाड़ियों के फिटनेस, स्किल और स्ट्रेंथ को परखा जा रहा है। कैम के आधार पर सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन किया जाएगा। खिलाड़ियों को सिर्फ एक मैच के लिए नहीं बल्कि पूरे सीजन के लिए तैयार करना है लक्ष्य है।