रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। पिछले दो सालों में लखनऊ सुपरजायंट्स के साथ जुड़े हुए थे। उन्होंने 2009 से 2014 तक इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच के रूप में काम किया। 2010 में इंग्लैंड ने उनके मार्गदर्शन में टी20 विश्व में जीत हासिल की। आरसीबी ने भी माइक हेसन और संजय बांगर से नाता तोड़ने की पुष्टि की।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शुक्रवार, 4 अगस्त को एंडी फ्लावर को अपना मुख्य कोच नियुक्त करने की घोषणा की। जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर ने संजय बांगर का स्थान लिया।

लखनऊ से जुड़े थे फ्लावर-

पिछले दो सालों में लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) के साथ काम करने के बाद एंडी फ्लावर Andy Flower को आईपीएल में बेंगलुरु में नया घर मिला है। फ्लावर एलएसजी में फ्रेंचाइजी के उद्घाटन सीजन 2022 से शामिल हैं। एंडी ने मेंटर गौतम गंभीर और कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर काम किया और उन्हें उनके पहले दो सीजन में प्लेऑफ तक पहुंचाया।

संजय बांगर से आरसीबी ने तोड़ा नाता-

जुलाई की शुरुआत में फ्लावर से अलग होने के बाद एलएसजी ने ऑस्ट्रेलियाई महान जस्टिन लैंगर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया। आरसीबी RCB ने भी माइक हेसन और संजय बांगर से नाता तोड़ने की पुष्टि की। हेसन को 2019 में आरसीबी टीम प्रबंधन का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया था और न्यूजीलैंड के राजनीतिज्ञ ने उन्हें लगातार तीन प्लेऑफ में पहुंचाया, इससे पहले कि आरसीबी आईपीएल 2023 IPL 2023 में शीर्ष 4 स्थान पर पहुंचने से चूक गई।

आरसीबी ने किया पोस्ट-

आरसीबी ने एक बयान में कहा कि “हम आईसीसी हॉल ऑफ फेमर और टी20 विश्व कप विजेता कोच एंडी फ्लावर का आरसीबी पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में स्वागत करते हुए बहुत रोमांचित हैं।” “दुनिया भर में आईपीएल और टी20 टीमों को कोचिंग देने और अपनी टीमों को पीएसएल, आईएलटी20, द हंड्रेड और अबू धाबी टी10 में खिताब दिलाने का एंडी का अनुभव चैंपियनशिप जीतने वाली मानसिकता विकसित करने और आरसीबी को आगे ले जाने में मदद करेगा।”