IPL 2023: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। इस मैच में सीएसके में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं।

आईपीएल 2023 का 16वां सीजन शुरू होने जा रहा है। सीजन का पहला मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। इस मैच में कई स्टार खिलाड़ी एक साथ मैदान पर नजर आएंगे। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी को फैंस खेलता देखना चाह रहे हैं। अहमदाबाद में खेले जाने वाले इस मैच में फैंस को हाई वोल्टेज मुकाबले की उम्मीद है। इसी बीच दोनों ही टीमों में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने दमपर मैच को पलट सकते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो उनके पास दुनिया के कुछ टॉप ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं। आइए आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में उन खिलाड़ियों पर एक नजर डालें जो सीएसके को पहला मुकाबला जिता सकते हैं।

बेन स्टोक्स

इस लिस्ट में पहला नाम बेन स्टोक्स का है। बेन स्टोक्स ने पिछले कुछ सालों में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को इंप्रेस किया है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इस साल चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने ऑक्शन के दौरान 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। बेन स्टोक्स ने इससे पहले एमएस धोनी की कप्तानी में एक भी बार नहीं खेला है। हालांकि साल 2017 में ये दोनों खिलाड़ी एक ही टीम में थे, लेकिन उस दौरान स्टीव स्मिथ उनके कप्तान थे। स्टोक्स के आईपीएल करियर पर एक नजर डालें तो, उन्होंने 43 मैचों में 134.5 की स्ट्राइक रेट से 920 रन बनाए हैं। वहीं गेंद से उन्होंने 28 विकेट भी लिए हैं। बेन स्टोक्स इस मैच में सीएसके के लिए हुकुम का इक्का साबित हो सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ भी इस मैच में कमाल कर सकते हैं। हालांकि पिछले साल वह उस लय में नहीं थे जैसा फॉर्म उन्होंने साल 2021 में दिखाया था। ऋतुराज गायकवाड़ चैन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनर की भुमिका निभाएंगे। ऋतुराज गायकवाड़ इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने हाल ही में हुए घरेलू मैचों में जमकर रन बनाए हैं। सीएसके की टीम ने उन्हें इस साल भी रिटेन किया था। उनके आईपीएल करियर पर एक नजर डालें तो, उन्होंने 36 मैचों में 37.72 का औसत और 130.35 की स्ट्राइक रेट से 1207 रन बनाए हैं। फैंस को उम्मीद है कि वह सीएसके को एक अच्छी शुरुआत दिलवा सकते हैं।

रवींद्र जडेजा

जैसा की आपको पहले ही बताया गया कि इस साल सीएसके के पास दुनिया के टॉप ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं। उन्हीं खिलाड़ियों में से एक रवींद्र जडेजा भी हैं। जडेजा ने पिछले कुछ सालों में अपने प्रदर्शन का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है। जडेजा जब बल्ला लेते हैं तब वह जमकर रन बनाते हैं। वहीं जब वह गेंद थाम लेते हैं तो टीम के लिए विकेट झटकते हैं। जडेजा ने इंजरी के बाद वापसी करते हुए भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। उनके आईपीएल करियर पर एक नजर डालें तो, उन्होंने 210 मैचों में 26.62 की औसत से 2502 रन बनाए हैं। वहीं गेंद से उन्होंने 132 विकेट लिया है। जडेजा ने टीम के लिए पिछले कई सीजन से लगातार शानदार प्रदर्शन किया है।