चेन्नई के खिलाफ मैच में विराट कोहली की टीम को आठ रन से हार का सामना करना पड़ा। वह बल्ले के साथ भी कोई कमाल नहीं कर सके। वहीं, मैच के बाद उन पर जुर्माना भी लग गया।

आईपीएल 2023 का 24वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच था। इस मैच में देश को दो दिग्गज क्रिकेटर आमने-सामने थे। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली की टीमों के बीच हुई जंग में धोनी की चेन्नई हावी रही। धोनी भले ही बल्ले के साथ कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। हालांकि, कोहली के लिए यह मैच भूलने वाला रहा। इस मुकाबले के बाद उन पर दोहरी मार हुई है।

विराट कोहली इस मैच में बल्ले के साथ कुछ खास नहीं कर पाए। वह चार गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डिनर करने पर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया। वहीं, मैच के बाद मैच रेफरी ने उन्हें आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया और मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना भी लगा दिया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से इस मामले पर कहा गया “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली पर बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। कोहली ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया है।”

बीसीसीआई की एडवाइजरी में यह नहीं बताया गया है कि कोहली का अपराध क्या था। विराट ने सीएसके के बल्लेबाज शिवम दुबे के आउट होने के बाद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया था। दुबे ने 26 गेंदों में 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और उन्हें आरसीबी के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल ने आउट किया। संभावना है कि विराट को आक्रामक जश्न की वजह से जुर्माना झेलना पड़ा है।

मुंबई इंडियंस के स्पिनर ऋतिक शौकीन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा के आउट होने के बाद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया था और राणा ते साथ मैदान पर बहस भी की थी। इसके बाद उन पर भी ऐसा ही जुर्माना लगाया गया था।

चेन्नई और बैंगलोर के मैच में डेवोन कॉन्वे ने 45 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली, जबकि शिवम दुबे ने 27 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी खेली। इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी के चलते सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 226 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम आठ विकेट पर 218 रन ही बना पाई। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस (33 गेंदों में 62 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (36 रन पर 76 रन) ने सीएसके को तीसरे विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी की, लेकिन अपनी टीम को मैच नहीं जिता सके।