भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में अपने पहले मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 114 रन पर ही पवेलियन भेज दिया। टीम की जीत के पीछे गेंदबाजों समेत बल्लेबाजी का भी हाथ रहा। दोनों ने मिलकर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। इस बीच हम मैच के पांच हीरो पर नजर डालेंगे।

 भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में अपने पहले मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच अपने नाम कर लिया। गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 114 रन पर ही पवेलियन भेज दिया।

बल्ले और गेंद से भारत ने किया प्रर्दशन-

टीम की जीत के पीछे गेंदबाजों समेत बल्लेबाजी का भी हाथ रहा। दोनों ने मिलकर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। भारत को आने वाले दिनों में वनडे विश्व कप भी खेलना है। वेस्टइंडीज Ind vs WI ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसमें भारत ने गेंद से कैरेबियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ी।

कुलदीप यादव-

बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव Kuldeep Yadav का भारत की जीत में बड़ा योगदान दिया। कुलदीप यादव ने भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने भारत को महत्वपूर्ण चार विकेट दिलाए। बड़ी बात यह है कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान 3 ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और 2 मेडन ओवर डाले। यादव ने वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान शाई होप को 43 रन पर पवेलियन भेजा।

रवींद्र जडेजा-

भारतीय ऑलराउंडक जडेजा Ravindra Jadeja ने टीम के लिए पहले वनडे में 3 विकेट चटकाए। उन्होंने वेस्टइंडीज को 6 ओवर डाले और 37 रन लुटाए। इसमें उनका कोई भी मेडन ओवर शामिल नहीं था। इसके अलावा जडेजा ने वेस्टइंडीज के लिए दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 22 रन बनाने वाले एलिक अथानाजे को पवेलियन रवाना किया। इसके साथ ही उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर एक नया इतिहास भी रचा।

मुकेश कुमार-

मुकेश Mukesh Kumar ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में अपने करियर का डेब्यू किया और पहले मैच में 5 ओवर में 22 रन देकर 1 मेडन और 1 विकेट चटकाया।

ईशान किशन-

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन Ishan Kishan ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 46 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से टीम के लिए सबसे ज्यादा 52 रन बनाए।

विराट कोहली-

वेस्टइंडीज की पारी के 18 ओवर की चौथी गेंद पर जडेजा ने शेफर्ड को गेंद डाली। शेफर्ड ड्राइव करने के लिए आगे बढ़े और गेंद बल्ले का मोटा बाहरी किनारा लेकर दूसरी स्लिप पर खड़े कोहली Virat Kohli के पास चली गई। कोहली ने दाहिनी ओवर ड्राइव लगाकर एक हाथ से गजब का कैच पकड़ा। इसके चलते शेफर्ड बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।