जिओ सिनेमा एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा निखिल चोपड़ा और सरनदीप सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20I के लिए अपने स्पिनरों का सिलेक्शन किया है। ऐसे आकाश चोपड़ा ने अक्षर पटेल को अपनी पहली पसंद बताया है। उन्होंने कहा कि वे ऑलराउडर स्पिनर हैं और टीम में जडेजा की कमी को पूरा करते हैं। साथ ही वह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल करना चाहेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में जीत के बाद भारत गुरुवार को त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20I सीरीज में जीत को बरकरार रखने की कोशिश करेगा।

आकाष चोपड़ा की पसंद-

जिओ सिनेमा एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा, निखिल चोपड़ा और सरनदीप सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20I Ind vs WI T20 के लिए अपने स्पिनरों का सिलेक्शन किया है। मैच के लिए स्पिनरों की अपनी पसंद के बारे में बोलते हुए जिओ सिनेमा एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने कहा कि “चार स्पिनरों के उपलब्ध होने के साथ, अक्षर पटेल Axar patel मेरी पहली पसंद होंगे। क्योंकि वह एक ऑलराउंडर हैं और (रवींद्र) जडेजा की जगह लेने के काबिल हैं। उन्होंने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। इनमें से किसी अन्य स्पिनर को बेंच पर बैठाना बहुत मुश्किल है। लेकिन, मैं युजवेंद्र चहल को चुनूंगा।”

निखिल चोपड़ा ने चुनी स्पिनर्स की जोड़ी-

दूसरी ओर, एक जिओ सिनेमा एक्सपर्ट निखिल चोपड़ा ने कहा कि “मैं कुल-चा (कुलदीप यादव और चहल) को देखना चाहूंगा। जब विकेट लेने की बात आती है, तो कलाई के स्पिनर का अच्छे विकेटों पर प्रभाव पड़ता है और जब हम इन पिच पर टी20 खेलते हैं, तो कुलदीप और युजी Yuzvendra Chahal में विकेट लेने की क्षमता है।”

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर चोपड़ा ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि ‘चतुर चहल’ नाम उन्हें सिर्फ ऐसे ही नहीं दिया गया है। वह एक शतरंज खिलाड़ी हैं, बल्लेबाजों को पढ़ना जानते हैं, स्थिति को समझते हैं और गेंदबाजी करते हैं। इसलिए, मैं पहले अक्षर को देखना चाहूंगा, फिर चहल को, और उनके साथ कुलदीप यादव को भी देखना चाहूंगा।”

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की जरूरत-

पूर्व स्पिनर और राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह, जो अब जिओ सिनेमा एक्सपर्ट हैं। उन्होंने कहा कि “सबसे पहले अक्षर पटेल को होना चाहिए क्योंकि वह न केवल गेंदबाजी करते हैं, बल्कि बल्लेबाजी भी करते हैं और एक अच्छे फील्डर भी हैं। दूसरा, कुलदीप Kuldeep yadav जिस तरह की फॉर्म में हैं, चाहे वह आईपीएल हो या वनडे सीरीज, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है, उन्हें प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इसलिए, अक्षर पटेल के साथ आपको कुलदीप यादव की जरूरत है।